Share

हाशिमपुरा दंगा पीड़ितों को इन्साफ दिलाने का मुलायम ने किया वादा

लखनऊ || समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज हाशिमपुरा (मेरठ) और मलियाना के फसाद पीडि़तों को सरकार से 5 लाख रूपए मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया। समाजवादी सरकार में पीडि़तो को पूरा न्याय मिलेगा। दिल्ली सेशन कोर्ट के फैसले के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील की जाएगी। उन्होने कहा कि वे इंसानियत को सबसे बड़ा धर्म मानते हैं और किसी भी गरीब, पीडि़त और शोषित के साथ नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी।

hashimसपा अध्यक्ष से आशु मलिक, एमएलसी के नेतृत्व में आज और कल हाशिमपुरा और मलियाना के पीडि़त तथा जमीततुल उलमाये हिन्द के प्रदेश अध्यक्ष अशद रसीदी सहित सहारनपुर के मौलाना रियाज अहमद कांधला के मौलाना बद्र भी मिले और उन्होने नेताजी का आभार जताया कि 28 साल से वे न्याय की भीख मांग रहे थे पर किसी ने उनका दर्द नहीं सुना। नेताजी ही गरीब मजलूमों की मदद के लिए जाने जाते हैं। उन्होने ही उनके जख्मों पर मरहम लगाया है। इस मौके पर राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चैधरी भी मौजूद थे।

मुलायम सिंह यादव से प्रतिनिधि मण्डल ने मांग की कि 1. हाशिमपुरा फसाद में 42 लोगों की मृत्यु हुई और 5 घायल हुए। मलियाना फसाद में 73 लोग मरे। उक्त 115 मृतक परिवारों के आश्रितों को कम से कम 5 लाख रूपए मुआवजे के रूप में दिए जाएं। 2. हाशिमपुरा फसाद में गठित जांच कमेटी ज्ञान प्रकाश कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए। 3.हाशिमपुरा फसाद मामले की अपील सरकार द्वारा पूरी निष्ठा से उच्च न्यायालय में की जाए।