Share

लापरवाही बरतने व झूठी रिपोर्ट देने पर गोंडा में पंचायत सेक्रेटरी सस्पेन्ड

गोंडा || विकासखण्ड तरबगंज अन्तर्गत ग्राम पंचायत रानीपुर व करनीपुर में मजदूदर के अवसर पर एक भी शुरू न कराने व तथा जिला प्रशासन को झूठी रिपोर्ट देने के आरोप में पंचायत सेक्रेटरी विजय कुमार को जिला पंचायतराज अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।

बताते चलें कि जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के निर्देशन में एक मई मजदूर दिवस के अवसर पर जनपद में शुरू कराए गए कार्यों का स्थलीय सत्यापन एवं गुणवत्ता की जांच का कार्य जारी है। बुधवार को प्रभारी डीएम जयन्त कुमार दीक्षित ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्थलीय सत्यापन में नियुक्त जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।

pklबैठक में डीएसओ विमल कुमार शुक्ला ने बताया कि विकाखण्ड कटरा के छः गांवों में कराए जा रहे कार्यों का औचक निरीक्षण उनके द्वारा किया गया जिसमें ज्ञात हुआ कि छः में से पांच गांवों में निर्माण कार्य में पुरानी ईटें प्रयोग की जा रही थीं। इस प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए प्रभारी डीएम ने तत्काल पुरानी ईंटे हटवाकर नई ईंटों से निर्माण कार्य कराने के आदेश दिए हैं तथा जिम्मेदार पंचायत सेक्रेटरियों से स्पष्टीकरण तलब किया है।

प्रभारी डीएम ने सत्यापन कर रहे अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि गांवों में निर्माण कार्यों के सत्यापन के दौरान लाभार्थीपरक योजनाओं के चयनित लाभार्थियों का सत्यापन भी करते रहे जिससे वास्तव में पात्रों को योजनाओं का लाभ मिल सके। प्रभारी डीएम ने बताया कि मजदूर दिवस के अवसर पर शुरू कराएग गए कार्यों का स्थलीय सत्यापन अनवरत जारी रहेगा।

इसके लिए जिला स्तरीय अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि गुणवत्ता से किसी भी दशा में समझौता नहीं किया जाएगा, जहाँ कहीं भी मानक या गुणवत्ता विहीन कार्य पाया जाय वहां के ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी के विरूद्ध कार्यवाही के लिए संस्तुति सहित रिपोर्ट प्रेषित करें, निश्चित ही कार्यवाही की जाएगी।