Share

लखनऊ में सांप्रदायिक तनाव, जमकर पथराव, तोडफ़ोड़ व हवाई-फायरिंग

लखनऊ || राजधानी के बाजारखाला इलाके में शुक्रवार रात दो समुदाय के बीच खूनी संघर्ष हुआ। मामूली से विवाद ने उग्र रूप ले लिया। दोनों तरफ से जमकर मारपीट, पथराव व फायरिंग की गयी। अचानक इस घटना में पूरे इलाके का माहौल तनावपूर्ण कर दिया। सूचना पर पहुंची डीआईजी ने कमान संभाली और उपद्रवियों पर खदेड़ कर हालात को काबू में किया। देर रात तक इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई थी।

pathraडीआईजी रेंज आरके चतुर्वेदी ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर कैन्हया मास्टर लाल रोड पर एक हनुमान मंदिर पर भण्डारा हो रहा था। इसी बीच नमाज का समय हो गया। लाउडस्पीकर को लेकर दोनों समुदाय के लोगों के बीच कहासुनी हुई। स्थानीय लोगों ने उस वक्त तो लोगों को शांत करा दिया। रात करीब 8 बजे इसी विवाद में एक बार फिर तूल पकड़ लिया।

देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने हो गये। इसके बाद दोनों तरफ से जमकर पथराव, तोडफ़ोड़ व फायरिंग शुरू हो गयी। अचानक हुई इस घटना में इलाके में तनाव पैदा कर दिया। गलियों और सड़कों पर दोनों समुदाय के लोग पथराव करने लगे। सूचना मिलते ही मौके पर डीआईजी रेंज आरके चतुर्वेर्दी, पीएसी बल और कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये।

डीआईजी ने फोर्स की कमान अपने हाथ में ली और उपद्रवियों को खदेडऩा शुरू कर दिया। कुछ ही देर में इलाके में सन्नाटा हो गया। बीच-बीच में कुछ लोग गलियों से नारेबाजी जरुर कर रहे थे। फिलहाल खबर लिखने जाने तक इलाके में भारी पुलिस गश्त कर रही थी और अधिकारी हालात को नज़र रखे हुए थे।