Share

लखनऊ में श्री हनुमान चालीसा व श्री हनुमानष्टक पाठ जारी एवं गौ भण्डारा सम्पन्न

लखनऊ 27 मई 2014 || राम भक्त हनुमान गुणगान समिति लखनऊ के तत्वाधान में श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर, आजाद नगर, आलमबाग में पूरे ज्ये”ठ माह निरंतर चलने वाले श्री हनुमान चालीसा व श्री हनुमाना”ठक पाठ को लगभग 288 घंटे पूरे हो चुके है तथा मेंहदीपुर बालाजी, राजस्थान से लायी हुई ज्योत hanumanनिरंतर प्रजल्लित है जिसके द’ार्न के लिए ज्ये”ठ माह के दूसरे बड़े मंगल को बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्त उमड़े ।

समिति के सचिव राकेश कुमार ‘माार् एडवोकेट ने बताया कि इस पाठ के दौरान दूसरे बडे मंगल को कृ”णापल्ली -स्थित कामधेनू गौशाला पर गौ भण्डारे का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम के दौरान वहां पर उपस्थित श्रद्धालु भक्तों ने गौ चालीसा का पाठ कर विधिवत गौमाता की पूजा-अर्चना की तत्प्’चात् गौ माता की आरती की गयी। आरती के पश्चात् गौ-भण्डारे में भक्तों द्वारा पालक, गुड़, चोकर व झूसा गौमाता को खिलाया गया।

समिति के सचिव राकेश कुमार ‘माार् एडवोकेट ने यह भी बताया कि श्री हनुमान चालीसा व श्री हनुमाना”ठक पाठ 15.05.2014 से प्रारम्भ हुआ था तथा उक्त पाठ 13.06.2014 तक अनवरत् रातो-दिन जारी रहेगा

गौ भण्डारे में समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, सचिव राकेश कुमार ‘माार् एडवोकेट, परमान्न्द मिश्रा, रामचन्द्र गुप्ता, पवन ‘माार्, जय बाबू, तथा कामधेनू गौशाला के अध्यक्ष श्री संजीव गिरी व अनेको श्रद्धालु भक्तों ने भाग लिया।
ज्येष्ठ माह के तीसरे बड़े मंगल पर समिति द्वारा हनुमान स्वरूप् वानर भण्डारे का आयोजन किया जाएगा