Share

लखनऊ में महिला की चाकू से गोदकर हत्या, लूटपाट की आशंका

लखनऊ, 28 मई, 2014 || राजधानी के आशियाना इलाके में रहने वाले एक कपड़ा शोरूम के मैनेजर की पहली पत्नी की गला रेत कर हत्या कर दी गयी। मौके से पुलिस को चाकू और प्लास मिला है। परिवार के लोगों ने लूटपाट के दौरान महिला के दौरान हत्या किये जाने की आशंका जतायी है। वहीं पुलिस इस हत्या के पीछे परिवार के करीबी का हाथ मान रही है। सीओ कैण्ट बबिता सिंह ने बताया कि आशियाना में एलडीए कालोनी स्थित सेक्टर आई निवासी मनोज तेलीबाग में रेमण्ड शोरूम में मैनेजर के पद पर कार्यरत है। मनोज ने पहली शादी 1996 में रानीगंज निवासी शोभा से की थी।

chakuपहली शादी से उसके एक बेटा है। 2010 में उसने दूसरी शादी कृष्णानगर की नीतू से की। जिससे उसकी एक बेटी है। दोनों पत्नियां एक साथ रहती हैं। बताया जाता है कि रोज की तरह सुबह 10 बजे वह शोरूम के लिए निकल गया था। मनोज की कृष्णानगर निवासी बहन शशि उर्फ पिंकी ने बताया कि बुधवार को बटसावित्री की पूजा है। नीतू को भी पूजा का कुछ सामान लेना था। जिसके चलते वह मंगलवार दोपहर 3 बजे भाई मनोज के घर गई थी। कुछ ही देर में पिंकी व नीतू अपनी बेटी को लेकर बाजार चले गए थे। घर पर शोभा अकेले ही थी।

करीब 5 बजे पर तीनों लोग बाजार से घर लौटे। दरवाजे की कुण्डी बाहर से बंद थी। जब वह लोग दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचे तो देख की शोभा का खून से लथपथ शव पड़ा मिला। घटना की सूचना मिलने के कुछ देर बाद मनोज व पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीओ बबिता सिंह के मुताबिक शोभा का गला चाकू से रेता गया था। उसके चेहरे को चाकू से बुरी तरह से गोद दिया गया था। घटना स्थल की छानबीन के दौरान पुलिस को खून से सना हुआ एक चाकू व प्लास मिला है। परिवार के लोगों ने शोभा की लूटपाट के दौरान हत्या किये जाने की आशंका जतायी है।

कमरे में रखी आलमारी का ताला टूटा हुआ था। वहीं अभी तक की छानबीन में पुलिस हत्या के पीछे परिवार के किसी करीबी का हाथ मान रही है।