Share

लखनऊ में डम्पर की चपेट में आने से बच्ची की मौत, लोगों ने गाडी फूंकी

लखनऊ || काकोरी इलाके में आगरा एक्सप्रेस- वे के निमार्ण कार्य में लगे एक डम्पर ने एक 9 साल की बच्ची को रौंद दिया। इस हादसे में मासूम की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने डम्पर में आग लगा दी। आग की वजह से डम्पर जल कर राख हो गया। नाराज ग्रामीणों ने दूसरे डम्पर में भी आग लगाने की कोशिश की।

aghsइस कोशिश में आधा दर्जन ग्रामीण झुलस गये। मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने किसी तरह नाराज लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने आग से झुलसे ग्रामीणों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

सीओ मलिहाबाद जावेद खान ने बताया कि काकोरी के बेलवा गां में किसान शमशाद अपने परिवार के साथ रहता है। मंगलवार की सुबह शमशाद, अपनी पत्नी व 9 साल की बेटी मुस्कान के साथ एक रिश्तेदार के घर से लौटा। वह लोग टेम्पो से उतरकर सड़क पार कर रहे थे कि सामने से आर रहे एक डम्पर ने मासूम मुस्कान को रौंद दिया। इस हादसे में मुस्कान की मौके पर ही मौत हो गयी।

घटना के बाद आरोपी चालक डम्पर छोड़कर मौके से भाग निकला। घटना की भनक जब गांव वालों को लगी तो गांव पर सड़़क पर उतर आये और रोड जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने डम्पर में आग लगा दी। हादसे व बवाल की खबर मिलते ही मौके पर कई थानों की पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस लोगों को समझाने-बुझाने का काम कर ही रही थी कि लोगों ने एक और डम्पर को रोक लिया। लोगों ने डछम्बर के डीजल टैंक को ताड़ दिया और आग लगाने की कोशिश की।

लोगों ने जैसे ही आग लगायी वैसे ही सड़क पर बिखरे डीजल ने भी आग पकड़ लिया। अचानक सड़क पर लगी आग की चपेट में आने से आधा दर्जन लोग घायल हो गये। मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने किसी तरह डम्पर में लगी आग को बुझा लिया। पुलिस ने आनन-फानन में झुलसे ग्रामीणों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं हादसे के बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।