Share

लखनऊ की कठौता झील में मिला युवक-युवती का शव

लखनऊ || चिनहट के बड़ा भरवा इलाके में कठौता झील में एक युवक व युवती का शव उतराता हुआ मिला। दोनों का शव एक शर्ट से बंधा हुआ था। चेहरे पर कुछ चोट के निशान थे। स्थानीय लोगों ने दोनों की हत्या की आशंका जतायी है। वहीं पुलिस इस घटना को आत्महत्या मान रही है। सीओ गोमतीनगर सत्यसेन यादव ने बताया कि सीबीसीआई दफ्तर के सामने बनी कठौता झील में शनिवार की दोपहर लोगों ने दो शव एक साथ देखे।

crimeलोगों ने फौरन इस बात की खबर पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही मौके पर चिनहट व विभूतिखण्ड पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने किसी तरह झील से शवों को बाहर निकाला। एक शव 30 वर्षीय युवक का था, जबकि दूसरा शव 25 वर्षीय युवती का था। दोनों के शव एक चेकदार शर्ट से बंधे हुए थे।

झील में युवक-युवती के शव मिलने की खबर पल भर में आग की तरह इलाके में फैल गयी। देखते ही देखते वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी। पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से दोनों की शिनाख्त करने की कोशिश की पर शिनाख्त नहीं हो सकी। इसके बाद पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चूरी भेज दिया।

युवक ने काली पेंट व बनियान पहली हुई थी, जबकि युवती के शरीर पर नीली जींस व कुर्ता मौजूद था। ऐसा लग रहा था कि युवक की शर्ट से दोनों के शव बंधे हुए थे। पुलिस को उनके पास से कुछ रुपये व कागजत मिले हैं। अब पुलिस दोनों के पास से मिले कागजात की मदद से शव की शिनाख्त करने की कोशिश की रही है। झील में मिले युवक-युवती के शव के बारे में इलाके में तरह-तरह की चर्चा है। कोई इस वारदात को आनर कीलिंग तो कोई हत्या बता रहा है।

वहीं चिनहट पुलिस का कहना है कि परिस्थितिजनक साक्ष्य इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं कि दोनों ने एक साथ झील में कूदकर अपनी जान दी है। चिनहट पुलिस ने युवक व युवती के शव मिलने की खबर शहर के सभी थानों की पुलिस को दे दी है और सभी थानों से लापता युवक व युवती का ब्यौरा जुटाया जा रहा है।

सीओ गोमतीनगर सत्यसेन यादव ने बताया कि दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गये हैं। पीएम रिपोर्ट में मौत का असली कारण पता चल जायेगा। फिलहाल अभी पुलिस की पहली प्राथमिकता यह है कि दोनों शव की पहचान करा ली जाये।