Share

रेलवे कर्मचारी के घर गैस रिसाव से लगी आग, पत्नी की झुलस कर मौत

लखनऊ || राजधानी के मानकनगर इलाके में शुक्रवार की सुबह रेलवे कर्मचारी के घर में अचानक आग लग गयी। आग की चपेट में आने रेलवेकर्मी की पत्नी की झुलसकर मौत हो गयी,जबकि बेटी गंभीर रूप से घायल हो गयी। बताया जाता है कि आग गैस सिलेण्डर में हुए रिसाव से लगी थी। मानकनगर के रामप्रसादखेड़ा इलाके में रेलवे कर्मचारी कैलाश नारायण पाल अपने परिवार के साथ मकान की तीसरी मंजिल पर रहते हैं।

aagशुक्रवार की सुबह करीब 8 बजे उनकी पत्नी 50 वर्षीय बीना पाल व बेटी 25 वर्षीय ज्योति पाल मौजूद थे, जबकि कैलाश बाहर निकला हुआ था। बीना किचन में खाना बनाने के लिए पहुंची और उसने जैसे ही गैस सिलेण्डर खोल कर माचिस जलायी अचानक गैस सिलेण्डर में आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने तीसरी मंजिल पर बने कमरे को पूरी तरह अपनी चपेट मतें ले लिया।

आग की लपटों में घिरी मां को देख ज्योति ने उसको बचाने की कोशिश की तो वह भी बुरी तरह झुलस गयी। सूचना मिलते ही मौके पर मानकनगर पुलिस व दमकल की एक गाड़ी भी पहुंच गयी। दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से बुरी तरह झुलसी बीना पाल व उसकी बेटी ज्योति को परिवार वालों ने इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया।

शुक्रवार की देर रात इलाज के दौरान बीना की मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची हजरतगंज पुलिस ने छानबीन के बाद बीना के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायल ज्योति की हालत भी गंभीर बतायी जा रही है। पुलिस का मानना है कि घर में आग गैस सिलेण्डर में हुए रिसाव के चलते लगी थी।