Share

राम गोपाल यादव ने जय प्रकाश नारायण अन्तर्राष्ट्रीय केन्द्र का भ्रमण किया

लखनऊ : राज्य सभा सांसद प्रो0 राम गोपाल यादव द्वारा आज लखनऊ के गोमती नगर स्थित जय प्रकाश नारायण अन्तर्राष्ट्रीय केन्द्र, सोशलिस्ट म्यूजियम तथा जनेश्वर मिश्र पार्क का भ्रमण किया गया।

उन्होंने जय प्रकाश नारायण अन्तर्राष्ट्रीय केन्द्र के निरीक्षण के दौरान कहा कि यह भवन अत्यन्त ही भव्य और अद्वितीय है। उन्होंने सोशलिस्ट म्यूजियम की रूपरेखा और कार्य की प्रगति का भी जायजा लिया।

jkpइसके बाद प्रो0 यादव जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचे, जहां पर साइक्लिस्ट फेडरेशन, उ0प्र0 की ओर से बुके देकर उनका स्वागत किया गया और कैप लगाई गई। प्रो0 राम गोपाल यादव द्वारा बैटरी चालित गोल्फ कार्ट में बैठकर जनेश्वर मिश्र पार्क के साइकिल ट्रैक से होते हुए झण्डा चैराहे का अवलोकन किया गया।

प्रो0 राम गोपाल यादव ने बहुउद्देशीय समारोह स्थल के आगे गोमती बन्धे तक भ्रमण कर पार्क का जायजा लिया। अपने सफर के दौरान उन्होंने बीच-बीच में बालम खीरा, नीम, पीपल, पाम तथा अन्य विभिन्न प्रकार के पेड़ व पौधों की जानकारी ली और पार्क की हरियाली की सराहना की।

पार्क में भ्रमण के समय वापसी में उन्होंने पार्क की झील को भी देखा तथा रास्ते में बच्चों के लिए झूलों से परिपूर्ण किड्स जोन, ओपेन जिम्नेजियम एवं सिन्थेटिक ट्रैक को देखते हुए पार्क के अन्तिम छोर तक गए। उनके भ्रमण के दौरान विभिन्न जनपदों से आए हुए नौजवान, महिलाएं, बच्चे एवं वृद्धजन घूमकर पार्क का आनन्द ले रहे थे तथा कुछ परिवार व ग्रुप घने पेड़ों की छाया में बैठकर पार्क की खूबसूरती का नजारा ले रहे थे।

पार्क के भ्रमण के बाद प्रो0 यादव ने कहा कि यह एक विशाल पार्क है, जो हरियाली से परिपूर्ण, दर्शनीय व रमणीक स्थल है। उन्होंने कहा कि यहां पर प्रदेश के हर हिस्से और हर वर्ग के लोग आ रहे हैं और पार्क की खूबसूरती से रूबरू हो रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अल्प अवधि में इतने विशाल पैमाने पर एक हरा-भरा पार्क बनवाए जाने के लिए बधाई भी दी।