Share

भाजपा तीन तलाक पर हाईकोर्ट की राय के साथ – साध्वी निरंजन ज्योति

लखनऊ ।। भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करते हुए बदायूं में केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मुस्लिम बहनों के हक में तीन तलाक जैसी कुप्रथा को समाप्त करने की आवाज उठाई ।

sadgबदायूं जिलें में सहसवान, गोदीनगला, खितौरा, राजबरौलिया, उद्यैती, इसलामपुर, सैदपुर होते हुए बदायूं में प्रवेश करती परिवर्तन यात्रा के मार्ग में होने वाली जनसभाओं में केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी तीन तलाक और हलाला जैसी महिला विरोधी कुप्रथाओं के विरूद्ध है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तीन तलाक को असवैधानिक करार दिया है। कोर्ट ने कहा कि यह मुस्लिम महिलाओं के प्रति क्रूरता है तथा कोई भी पर्सनल लाॅ संविधान के ऊपर नहीं है। भाजपा शुरू से ही मुस्लिम बहनों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। भाजपा हाईकोर्ट द्वारा दी गई राय के साथ में है।

महिलाओं को पैर की जूती समझने वाले लोग तीन तलाक के पक्ष में है। भारतीय जनता पार्टी का तीन तलाक और हलाला जैसी अमानवीय क्रूर परम्पराओं के विरूद्ध स्पष्ट विचार हैं। सपा-बसपा-कांग्रेस को भी तुष्टीकरण की राजनीति छोडकर इस विषय पर स्पष्ट नीति के साथ सामने आना चाहिए कि वह मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में है या पर्सनल लाॅ बोर्ड के।