Share

प्रदेश में अन्धकार, बिजली पर हाहाकार सपा सरकार की देन : भाजपा

लखनऊ || भारतीय जनता पार्टी ने ध्वस्त आपूर्ति पर सपा सरकार पर जमकर हमला बोला। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने सपा सरकार पर आरोप लगाया कि गर्मी बढ़ते ही बिजली की आपूर्ति ध्वस्त हो गयी है। सरकार बढ़ती गर्मी में बिजली आपूर्तिके मामले में सजग नहीं थी। गर्मी बढ़ने के समय बिजली आपूर्ति सरकार को सुनिश्यित करनी चाहिए थी। सरकार की निष्क्रियता प्रदेश की बिजली संकट के लिए जिम्मेदार है। पूरा प्रदेश कई-कई घण्टे अंधेरे में रहता है।

powercutप्रवक्ता डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि जब पूरा प्रदेश गर्मी से तप रहा हैं तब बिजली रूला रही है। शहरों से लेकर गांवों तक जबर्दश्त आपात कटौती की जा रही है। गांवों में तो रात-रात भर बिजली के दर्शन नहीं हो रहे है। शहरों में भी घण्टों कटौती की जा रही है। कटौती से राजधानी लखनऊ भी अछूता नहीं है। इस समय भीषण बिजली कटौती से शहर और गांव पीडि़त है।

डा0 मिश्र ने हमला करते हुए कहा कि सपा सरकार के तीन साल बीत जाने के बाद भी बिजली आपूर्ति की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। गर्मी में मांग का पूर्वानुमान न लगाकर सरकार घोर निष्क्रियता का परिचय देती है। प्रदेश के विकास के लिए व लोगों की सुविधा के लिए बिजली की उपलब्धता आवश्यक है। आमजन की सुविधा व विकास सरकार के एजेण्डे में नहीं है।

डा0 मिश्र ने मांग की कि सरकार युद्ध स्तर पर प्रयास कर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराये। मांग और आपूर्ति के अन्तर की व्यवस्था प्रदेश सरकार सुनिश्चित करे। प्रदेश की जनता को बेहाल करने वाली गर्मी से सरकार तत्काल मुक्ति दिलाने की व्यवस्था करें। ध्वस्त बिजली आपूर्ति की कीमत सपा सरकार को चुकानी पड़ेगी।