Share

अधिवक्ताओं का समर्थन हैं सपा के साथ : अरविन्द सिंह ‘गोप’

लखनऊ || समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव एवं राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार अरविन्द सिंह गोप ने कहा है कि अधिवक्ता बुद्धिजीवी है जिसका समाज में बहुत सम्मान है। अपने तर्क से वे पीडि़तों को न्याय दिलाते हैं। अधिवक्ताओं पर लोग भरोसा करते हैं। सन् 2012 में उनके परिश्रम के फलस्वरूप प्रदेश में बहुमत की समाजवादी सरकार बनी अब 2017 में पहले से ज्यादा जोश के साथ अखिलेश यादव को दुबारा मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लेना होगा।

gopगोप आज यहाँ पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष जगन्नाथ यादव की अध्यक्षता में समाजवादी अधिवक्ता, सभा, उ0प्र0 की राज्य कार्यकारिणी के पदािधकारियों, जिला/महानगर अध्यक्षों की बैठक को संबोधित कर रहे थेे। उन्होंने अधिवक्ताओं को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का शीघ्र निदान होगा। जिन अधिवक्ताओं के ऊपर पिछली बसपा सरकार के समय मुकदमे लगे हैं उन्हें वापस कराने के लिए प्रयास करेंगे।

अरविन्द सिंह गोप ने कहा कि समाजवादी पार्टी संघर्ष की पार्टी है और श्री मुलायम सिंह यादव का संघर्ष का लंबा इतिहास है। श्री यादव ने वकीलों की सबसे ज्यादा मदद की है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का हमारे पास शानदार नेतृत्व है। इस सरकार में गरीबों, कमजोरों की सुनवाई हो रही है। विकास के काम तेजी से हो रहे हैं।

बैठक में उ0प्र0 राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री रामआसरे विश्वकर्मा ने कहा कि आजादी के समय से आपात काल तक की लड़ाई में वकीलों ने नेतृत्व किया है। समाजवादी सरकार ने वकीलों को सबसे ज्यादा सुविधाएं दी हैं। उनके लिए बजट में प्रावधान किया गया है।उनके लिए चेम्बर, पेंशन, लाइबे्ररी की व्यवस्था की गई है।

समाजवादी अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गौरव भाटिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव की लड़ाई सच्चाई और एडवरीटाइजिंग के बीच थी। अब जनता सच्चाई जान गई है। सन् 2017 समाजवादी पार्टी की जीत का नया इतिहास लिखेगा। अधिवक्ता सभा के प्रदेश अध्यक्ष श्री जगन्नाथ यादव ने अधिवक्ताओं का आव्हान किया कि वे ब्लाक स्तर तक पार्टी की नीतियों और समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को पहुॅचाए। उन्होंने कहा कि वे अधिवक्ताओं के हितों की लड़ाई मजबूती से लड़ते रहेगे। मृत अधिवक्ताओं के आश्रितों को मुख्यमंत्री जी द्वारा 05 लाख रूपए की मदद दिए जाने की सराहना की गई।