Share

अखिलेश ने मजदूरों के साथ खाया खाना, मध्यान भोजन योजना का किया शुभारम्भ

लखनऊ || उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मई दिवस के अवसर पर आज यहाँ विधान भवन के सम्मुख निर्मित हो रहे नये सचिवालय भवन निर्माण में कार्यरत मजदूरों के साथ दोपहर का भोजन ग्रहण करके श्रमिकों के लिए मध्याह्न भोजन योजना का शुभारम्भ किया। योजना के तहत उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत श्रमिकों को मात्र दस रुपये में मध्यान्ह भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। यह योजना पाइलेट प्रोजेक्ट के रूप में लखनऊ जनपद में प्रारम्भ की गई है।

khanaमुख्यमंत्री ने नवीन सचिवालय भवन के निर्माण में कार्यरत मजदूरों के साथ भोजन करते हुए कई श्रमिकों से उनकी समस्याएं जानी तथा कहा कि सभी विकास परियोजनाएं मजदूरों की मेहनत और पसीने की देन हैं। उन्होंने मजदूरों को उनके कल्याण के लिए समाजवादी सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार गरीब, वंचित, शोषित, मजदूर, किसान के साथ है तथा समाज में उन्हें तरक्की और खुशहाली के समान अवसर मुहैया कराने के लिए लगातार काम कर रही है।

यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए चलायी जा रही निःशुल्क साइकिल वितरण योजना का लाभ बड़े पैमाने पर मजदूर भाईयों को मिला है। 60 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके श्रमिक को एक हजार रुपये पेंशन देने की योजना का फायदा वृ़द्ध हो चले मजदूर को बहुत राहत पहुँचायेगा।